न्यूज़

उत्तराखण्ड में भारी बारिश के चलते तीन लोगों की मौत, मंगलवार तक भारी बारिश के अलर्टं

Report ring Desk

देहरादून। उत्तराखंड में भारी बारिश के चलते सोमवार को मलबे में दबने से नेपाली मूल के तीन मजदूरों की मृत्यु हो गई। प्रदेश में दूसरे दिन भी लगातार बारिश जारी रही और ऊंची पहाडिय़ों पर बर्फवारी भी हुई। बारिश के चलते चारधाम यात्रा ठप्प हो गई। प्रदेश के पौड़ी जिले के लैंसडौन क्षेत्र के समखाल में भारी बारिश के चलते खेत का मलबा मजदूरों के टैंट पर आ गिरा जिसमें तीन नेपाली व्यक्तियों की मौत हो गई और दो अन्य घायल हो गए। पौड़ी के जिलाधिकारी वीके जोगदंडे ने बताया कि घायलों को उपचार के लिए बेस अस्पताल कोटद्वार भेजा गया है।

बताया जा रहा है कि दुर्घटना का शिकार मजदूर एक होटल के निर्माण कार्य में लगे थे और वहीं टैंट लगाकर रह रहे थे। उन्होंने बताया कि लैंसडौन में सुबह से दोपहर तक लगातार 40 से 45 मिमी वर्षा हुई है। बड़ी संख्या में तीर्थयात्रियों के चारधाम क्षेत्रों में होने के मद्देनजर मुख्यमंत्री धामी ने उन्हें सुरक्षित स्थानों पर ठहराए जाने के निर्देश दिए जिसके बाद श्रद्धालुओं को यात्रा पड़ावों में ही रोक लिया गया है।

प्रदेश में मंगलवार तक भारी बारिश के अलर्ट को देखते हुए मुख्यमंत्री सभी जिलाधिकारियों और आपदा प्रबंधन से जुड़े विभागों और एजेंसियों के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ लगातार संपर्क में हैं और स्थिति का जायजा ले रहे हैं। धामी ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि यात्रियों और पर्यटकों के रहने और भोजन आदि की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाए और इसमें कोई लापरवाही न हो। उन्होंने जिलाधिकारियों तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षकों से स्वयं निगरानी करने को कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *