न्यूज़

कोरोना संक्रमित का अंतिम संस्कार करने गई टीम पर किया पथराव

Report ring desk

पिथौरागढ़। शहरों के बाद अब ग्रामीण क्षेत्रों में कोरोना फैल रहा है। गांवों में कोरोना को लेकर कई तरह की भ्रांतियां हैं। कई जगह कोरोना संक्रमितों के अंतिम संस्कार में प्रशासन को ग्रामीणों का विरोध सहना पड़ रहा है। एक ऐसा ही मामला पिथौरागढ़ जिले के तीतरी और स्यालतड़ में सामने आया है। यहां अंतिम संस्कार करने गई स्वास्थ्य विभाग और राजस्व विभाग की टीम पर ग्रामीणों ने पथराव कर दिया।

ग्रामीण उनके गांव के निकटवर्ती घाट पर कोरोना संक्रमितों का अंतिम संस्कार करने का विरोध कर रहे हैं। तहसीलदार कनालीछीना ने प्रभारी निरीक्षक अस्कोट को पथराव करने वालों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज करने के निर्देश दिए हैं।

कनालीछीना विकासखंड के ख्वांकोट गांव में कुछ दिन पहले 44 कोरोना संक्रमित मिले थे। इसके बाद सभी होम आइसोलेशन में थे। इनमें से 97 वर्षीय एक बुजुर्ग की मौत हो गई।
प्रोटोकॉल का पालन कर स्वास्थ्य विभाग, राजस्व विभाग और परिजन शव को लेकर तीतरी और स्यालतड़ पहुंचे।

पीपीई किट पहने लोगों को देखकर ग्रामीण भड़क गए। वे लाठी, डंडे लेकर घाट पहुंचे और कोरोना संक्रमित का शव हटाने की मांग कर हंगामा करने लगे। इस दौरान टीम पर पथराव भी किया गया। ग्रामीण का विरोध देखकर टीम ने शव को वहां से दूसरे घाट पर ले जाकर अंतिम संस्कार किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *