न्यूज़

सलमान खुर्शीद की किताब पर बवाल, कॉटेज पर की तोड़फोड़ और आगजनी

Report ring desk

नैनीताल। पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सलमान खुर्शीद के रामगढ़ में सतखोल स्थित कॉटेज पर सोमवार को कुछ लोगों ने तोड़फोड़ और आगजनी की। आरोप है कि उन्होंने गोली भी चलाई गई। तोड़फोड़ और आगजनी करने वाले लोग उनकी किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या ‘ में हिंदुओं के लिए की गई टिप्पणी से नाराज होकर उनके कॉटेज के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे। पुलिस ने केयर टेकर की तहरीर पर एक नामजद समेत 20 लोगों के खिलाफ  मुकदमा दर्ज कर लिया है। केयरटेकर की बेटी के अनुसार तोड़फोड़ करने वाले भाजपा, बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद से जुड़े लोग थे। 

खुर्शीद के कॉटेज के केयर टेकर सुंदर राम की बेटी विमला ने बताया कि भाजपा, बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद से जुड़े करीब 20 लोग सोमवार दोपहर रामगढ़ ब्लॉक के सतखोल में स्थित सलमान खुर्शीद के कॉटेज को जाने वाले मार्ग पर पहुंच गए। उन्होंने पुतला फूंका और सलमान खुर्शीद के खिलाफ  नारेबाजी की। इसके बाद कॉटेज में आकर मुख्य दरवाजे में आग लगा दी और तोड़फोड़ की। विमला का कहना है कि कुछ लोगों ने छह से सात राउंड फायर भी किए और खिड़की के शीशे तोड़ दिए। विमला का आरोप है कि उनकी मां नंदी देवी और बहू अनीता देवी के साथ अभद्र व्यवहार, गालीगलौज की गई।

विमला के अनुसार उन्होंने सलमान खुर्शीद और उनकी पत्नी को फोन कर घटना की सूचना दी। सलमान खुर्शीद ने पुलिस प्रशासन के शीर्ष अधिकारियों को इस बारे में बताया गया तो पुलिस हरकत में आई। 

उधर, मुक्तेश्वर के थानाध्यक्ष मोहम्मद आरिफ  ने बताया कि भाजपा कार्यकर्ता, बजरंग दल और विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं पर आगजनी और तोड़फोड़ और गोली चलाने का आरोप है। केयरटेकर सुंदर राम की तहरीर पर राकेश कपिल सहित 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ  402, 427, 504, 436, 147, 148 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है। जल्द ही सभी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *