न्यूज़

राजीव नगर और कंजाबाग बने कंटेनमेंट जोन

चार लोगों के कोरोना पाॅजिटिव निकलने के बाद प्रशासन ने लिया फैसला

By Naveen Joshi

खटीमा। क्षेत्र के राजीवनगर और कंजाबाग में बुजुर्ग समेत चार लोग कोरोना पाॅजिटिव निकले हैं, इसके बाद स्थानीय प्रशासन ने दोनों क्षेत्रों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है। यहां 14 दिनों तक बैरिकेडिंग लगाकर लोगों की आवाजाही प्रतिबंधित की गई है। वहीं, कोरोना पाॅजिटिव निकले चारों लोगों को रुद्रपुर अस्पताल में भर्ती करा दिया है।

राजीव नगर निवासी 32 वर्षीय महिला अपनी 14 वर्षीय बेटी और दस वर्षीय बेटे के साथ नौ जुलाई को जयपुर से खटीमा आई थी। दस जुलाई को इनके स्वास्थ्य की जांच कर सैंपल लिए गए थे। साथ ही तीनों को होम क्वारंटीन कर दिया गया था। इसके अलावा कंजाबाग, उमरूखुर्द निवासी 68 वर्षीय बुजुर्ग भी नौ जुलाई को नोएडा से खटीमा आए थे, दस जुलाई को इनके भी सैंपल लेकर होम क्वारंटीन किया गया था। नागरिक चिकित्सालय के नोडल अधिकारी डॉ.वीपी सिंह ने बताया कि सोमवार को चारों की कोरोना जांच रिपोर्ट पाॅजिटिव आई। इस पर चारों को रुद्रपुर अस्पताल में आइसोलेट कर दिया गया है।

उधर, राजीवनगर और कंजाबाग क्षेत्र के चार लोगों के कोरोना पाॅजिटिव निकलने के बाद एसडीएम ने दोनों एरिये कंटेनमेंट जाेन घोषित कर दिए हैं। कंजाबाग में उदय कालोनी गेट से ब्यानधूरा मंदिर से पहले तक की सड़क को सील किया गया है और 25 परिवार के लगभग 100 सदस्यों को कंटेनमेंट जोन में शामिल किया गया है। वहीं, राजीव नगर वार्ड 11 में 19 परिवार कंटेनमेंट जोन में रखे गए हैं। नागरिक चिकित्सालय के नोडल अधिकारी डा.संदीप मिश्रा ने बताया कि सभी के स्वास्थ्य की जांच की जाएगी। 14 दिनों तक कंटेनमेंट जोन बना रहेगा।

ब्लाॅक कार्यालय चार दिनों के लिए सील

खटीमा। तहसीलदार यूसुफ अली ने बताया कि वीडीओ के कोरोना संक्रमित होने के बाद ब्लाॅक कार्यालय को चार दिनों के लिए सील कर दिया गया है। यहां पर ब्लाॅक कार्यालय के अलावा ब्लाॅक आवास और आंगनबाड़ी का दफ्तर भी है। अब ब्लाॅक कर्मियों के स्वास्थ्य की जांच कर सैंपल लिए जाएंगे, रिपोर्ट आने के बाद ही आगे फैसला लिया जाएगा। इसके अलावा सोमवार को तहसील में भी अधिकारियों से लेकर चतुर्थ कर्मियों तक की स्वास्थ्य जांच कर सैंपल लिए गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *