देश दुनिया न्यूज़

लॉकडाउन से नहीं होगा कोरोना का इलाजः राहुल गांधी

Report ring desk

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना वायरस को लेकर देश में लॉकडाउन बढ़ाए जाने पर सवाल उठाया है। वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए मीडिया से बातचीत में राहुल ने मोदी सरकार पर निशाना साधा। राहुल ने कहा कि लॉकडाउन को किसी भी तरह से कोरोना वायरस का समाधान नहीं कहा जा सकता। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन महज एक पॉज बटन की तरह है। जैसे ही हम लोग लॉकडाउन से बाहर आएंगे, वायरस दुबारा से अपना काम करना शुरु कर देगा। वरिष्ठ कांग्रेस नेता ने कोविड-19 संक्रमण का पता लगाने के लिए टेस्टिंग बढ़ाने पर ज़ोर दिया। उन्होंने कहा कि देश में रैंडम टेस्टिंग बढ़ाए जाने की आवश्यकता है। अभी भी देश में टेस्टिंग बहुत कम की जा रही है। जबकि टेस्टिंग को रणनीतिक तरीके से किया जाना चाहिए।

बातचीत में उन्होंने कहा कि देश में कोरोना वायरस की वजह से इमरजेंसी जैसे हालात पैदा हो गए हैं। कुछ दिन पहले मोदी सरकार द्वारा सांसदों के वेतन से कटौती किए जाने के मुद्दे पर राहुल ने कहा कि सांसद निधि रोकना कोई बड़ा मामला नहीं है। उन्होंने कहा कि जैसे-जैसे लॉकडाउन आगे बढ़ रहा है, वैसे-वैसे देश में खाद्य पदार्थों की कमी सामने आएगी। इस समस्या से निपटने पर सरकार ध्यान नहीं दे रही है। गोदामों में अनाज तो है, लेकिन उसका आम, गरीब लोगों तक पहुंचना बेहद जरूरी है।

कांग्रेस नेता राहुल ने समस्या से निपटने के लिए राज्यों के मुख्यमंत्रियों व ज़िलाधिकारियों को अधिक अधिकार दिए जाने की वकालत की।

ANI

✔@ANI

Lockdown is in no way a solution to the #COVID19. Lockdown is like a pause button. When we come out of the lockdown, the virus is going to start its work again: Congress leader Rahul Gandhi

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *