न्यूज़

प्राइवेट स्कूलों ने ली मनमानी फीस तो यहां करें काॅल

Report ring desk

हल्द्वानी। मनमानी ट्यूशन फीस वसूलने वाले स्कूलों की खैर नहीं। विद्यालय बंद होने के बावजूद कई प्राइवेट स्कूलों द्वारा वार्षिक फीस के साथ ही ट्यूशन फीस बढ़ाने की शिकायतें शासन स्तर पर आने के बाद शिक्षा विभाग हरकत में आया है। शिक्षा विभाग ने इस संबंध में कड़े निर्देश जारी किए हैं। साथ ही अभिभावकों से लिखित शिकायत में शिकायत करने को कहा है। उनकी शिकायत पूरी तरह गोपनीय रखी जाएगी।

मुख्य शिक्षा अधिकारी केके गुप्ता ने शासन से आदेश आने के बाद खंड शिक्षा अधिकारी को आदेश जारी कर दिया। अब खंड शिक्षा अधिकारी हरेंद्र मिश्रा ने निजी एवं पब्लिक स्कूलों के प्रधानाचार्यों एवं प्रबंधकों को आदेश जारी कर दिया है।

स्कूलों को भेजे पत्र में कहा है कि शासन को शिकायतें मिलीं हैं कि विगत वर्षों में विभिन्न मदों, खेल, कंप्यूटर आदि, में ली जाने वाली फीस को भी ट्यूशन फीस में शामिल कर शिक्षण शुल्क में वृद्धि की गई है। इस संबंध में शिकायत सही पायी जाने पर संबंधित विद्यालयों के विरुद्ध नियमानुसार कठोर कार्रवाई की जाएगी। ऑनलाइन,अन्य संचार माध्यमों से शिक्षण कराने वाले निजी विद्यालयों को विद्यालय बंद रहने की अवधि में सिर्फ ट्यूशन फीस की अनुमति होगी।

अभिभावक यहां कर सकते हैं शिकायत
कमलेश कुमार गुप्ता, मुख्य शिक्षा अधिकारी, भीमताल
संपर्क नंबर 05942-248469
ceonainital11@gmail.com

हरेंद्र कुमार मिश्रा, खंड शिक्षा अधिकारी हल्द्वानी
beo.haldwani.nanital@gmail.com
मोबाइल 9412028986
बीईओ कार्यालय धौलाखेड़ा में लिखित रूप से प्राप्त करा सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *