policemen-protested outside-the-police-headquarters
न्यूज़

न्याय के लिए सड़क पर उतरी पुलिस, प्रदर्शन

नई दिल्ली । दिल्ली पुलिस के हजारों जवान न्याय के लिए सड़कों पर उतर आए। उन्होंने दिल्ली पुलिस मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी पुलिस कर्मियों को पुलिस कमिश्नर समेत अन्य अधिकारियों ने समझाने का प्रयास किया और काम पर लौटने को कहा मगर प्रदर्शनकारी नहीं माने। पुलिस कर्मियों के प्रदर्शन के चलते आईटीओ में जाम लग गया है और ट्रैफिक का रूट भी बदला गया है।

बताते चलें कि दो नवंबर (शनिवार) को तीस हजारी कोर्ट के अंदर कार पार्किंग को लेकर पुलिसकर्मी और वकील के बीच झड़प हुई थी। विवाद बढ़ने पर बवाल हो गया था। वकीलों के पुलिसकर्मियों पर हावी होते देख भारी संख्या में सुरक्षाबल की कंपनियों को बुलाना पड़ा था। कोर्ट का गेट नंबर-2 और एक-ए पूरी तरह से छावनी में तबदील हो गया। पुलिसकर्मियों ने तोड़फोड और हंगामा में शामिल कुछ वकीलों को हिरासत में लिया। शाम 6 बजे के करीब मामला शांत हो गया। फिर पुलिस बस में भरकर वकीलों को अपने साथ ले गई।

तीस हजारी कोर्ट के वकील पवन ने पुलिस पर करीब 150 चैंबर में तोड़फोड़ और महिला अधिवक्ताओं से बदसलूकी का आरोप लगाया। उनका कहना था कि पुलिस ने कोर्ट के अंदर घुसकर मारपीट और तोड़फोड़ है। वहीं चैंबर में बैठी महिला अधिवक्ताओं से बदसलूकी की। हालाकि पड़ताल के दौरान बार एसोसिएशन के अंदर कई चैंबरों के दरवाजे व खिड़की के शीशे टूटे मिले। उन्होंने आरोपी पुलिसकर्मियों पर कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

ये है पुलिसवालों की मांग

 

  • पुलिस वेलफेयर एसोसिएशन बनाने की मांग
  • पुलिस पर हमला हो तो फौरन कार्रवाई हो
  • पुलिसवालों का निलंबन वापस हो
  • दोषी वकीलों के खिलाफ केस दर्ज हो

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *