न्यूज़

दो तीन दिन में शुरू हो जाएगा दूसरे राज्यों के रोडवेज बसों का संचालन

Report ring desk

देहरादून। उत्तर प्रदेश, दिल्ली, राजस्थान और हरियाणा के लिए बसों का संचालन अगले दो से तीन दिन में शुरू हो जाएगा। कोरोना के मामले बढ़ने पर उत्तर प्रदेश ने अंतरराज्यीय बस संचालन पर अप्रैल में रोक लगाई थी। इसके चलते उत्तराखंड का उत्तर प्रदेश और दिल्ली समेत बाकी राज्यों से बस संचालन बंद हो गया था।

बसों का संचालन दोबारा से शुरू करने के लिए परिवहन मंत्री यशपाल आर्य ने गुरुवार शाम मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने इस संबंध में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से फोन पर वार्ता की, जिस पर मंजूरी हो गई है। परिवहन मंत्री ने बताया कि अगले दो तीन दिन में उत्तर प्रदेश सरकार आदेश जारी कर देगी।

कोरोना के कारण बसों का संचालन बंद होने से रोडवेज को भारी नुकसान हो रहा है। वर्तमान में निगम करीब 520 करोड़ रुपये के घाटे में है और निगम पर कर्मचारियों का चार माह का वेतन भी लंबित है। दो दिन पहले ही राज्य सरकार से 20 करोड़ रुपये की मदद मिलने पर निगम ने जनवरी का वेतन जारी किया है। पिछले सवा साल से रोडवेज राज्य सरकार से मिली मदद के आधार पर वेतन दे रहा है।

वर्तमान में अंतरराज्यीय बस संचालन पूरी तरह बंद है और राज्य के अंदर रोजाना 150 बसों का संचालन हो रहा है। इनमें भी यात्रियों की संख्या 50 फीसद से कम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *