न्यूज़

प्रसिद्ध धाम जागेश्वर में आनलाइन पूजा शुरू

Report ring desk

अल्मोड़ा। अल्मोड़ा के प्रसिद्ध जागेश्वर मंदिर में आनलाइन पूजा शुरू हो गयी है। शनिवार को पंडित ललित भट्ट ने अपने यजमान की आनलाइन पूजा संपन्न कराई। आनलाइन पूजा की व्यवस्था शुरू होने पर इस तरह की पहली पूजा थी।

वर्तमान में पूरे विश्व में चल रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए जागेश्वर मंदिर प्रबंधन समिति ने विश्व कल्याण के लिए तथा भगवान शिव पर आस्था रखने वाले समस्त शिव भक्तों की सुविधा के मददेनजर श्री ज्योतिर्लिंग जागेश्वर धाम में ऑनलाइन वीडियो कॉलिंग के माध्यम से पूजा शुरू कर दी है।

जागेश्वर मंदिर समिति ने कोरोना काल में भीड़भाड़ से बचने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन के लिए पूजा का यह तरीका निकाला है। प्रबन्धक, जागेश्वर मन्दिर प्रबन्ध समिति के भगवान भट्ट ने बताया कि जागेश्वर मंदिर प्रबंधन समिति द्वारा वर्तमान कोरोना संक्रमण को देखते हुए जागेश्वर धाम में होने वाली सभी पूजाओं को श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए ऑनलाइन वीडियो कॉलिंग के माध्यम से करने का निर्णय लिया है, जिसके अंतर्गत जागेश्वर मंदिर प्रबंधन समिति की अधिकारिक वेबसाइट https://jageshwar-jyotirlinga.uk.gov.in पर जाकर या मोबाइल नंबर 9760677235 पर कॉल कर पूजाओं के लिए पंजीकरण किया जा सकता है। पंजीकरण और भुगतान प्राप्त होने के बाद जागेश्वर मंदिर समूह के सम्मानित पुजारीगणों द्वारा पूर्ण विधि विधान से पुजाओं को दिए गए समय के अनुसार संपन्न कराया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *