देश दुनिया न्यूज़

हत्यारों को मिले सख्त सज़ा, भरी हुंकार

By Suresh Agrawal

ओड़िशा में कालाहाण्डी के बहुचर्चित ममिता मेहेर हत्याकाण्ड को लेकर पूर्व सांसद एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता भक्तचरण दास ने एकबार फिर हुंकार भरते हुये इसमें लिप्त अपराधियों को सख़्त सज़ा दिलाने की मांग की है। दो दिन पूर्व ज़िला मुख्यालय भवानीपटना से लेकर नर्ला, मदनपुर-रामपुर तथा केसिंगा सहित कालाहाण्डी के विभिन्न स्थानों का निकाली गयी मोटरसाइकिल रैली के साथ-साथ अनेक नुक्कड़ सभाओं को अपने चिर-परिचित अन्दाज़ में सम्बोधित किया। साथ ही विशेषकर, हत्याकाण्ड में ओड़िशा के गृह राज्य मंत्री कैप्टन दिव्यशंकर मिश्र के संलिप्त होने की बात उजागर करने की कोशिश की।  

उन्होंने कहा ममिता मेहेर जैसे जघन्यतम हत्याकाण्ड में स्वयं प्रदेश के गृह राज्यमंत्री का संलिप्त होना बाड़ द्वारा खेत को निगलने जैसी बात है। साथ ही इतने विरोध प्रदर्शन के बावज़ूद मुख्यमंत्री द्वारा उन्हें अब तक पदच्युत न किया जाना घटना का एक और बड़ा दुःखद पहलू है. दास ने कहा -जब तक कैप्टन अपने पद पर बने रहेंगे, ममिता को न्याय नहीं मिल सकताक्योंकि पुलिस प्रशासन सब कुछ उनके अधीन होने के कारण दबाव में काम कर रहा है।

 उन्होंने मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के 8 नवम्बर के कालाहाण्डी दौरे से एक दिन पहले 7 नवम्बर को प्रातः 11 बजे ज़िलावासियों से दिवंगत ममिता मेहेर को श्रध्दांजलि स्वरूप दो मिनट मौन रखने का आग्रह भी किया। और कहा कि -यदि मुख्यमंत्री में तनिक भी नैतिकता बची है तो वे अपनी कालाहाण्डी यात्रा से पूर्व गृह राज्य मंत्री को उनके किये की सज़ा देकर ही यहाँ आयें, अन्यथा उनके दामन को भी दाग़दार होने से कोई नहीं बचा सकेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *