न्यूज़

खनन माफिया ने किसानों पर किया हमला, विरोध में हाईवे जाम

Report ring desk

रुड़की । अवैध खनन रोकने पर माफिया ने किसानों पर लाठी डंडों और फावड़ों से हमला बोल दिया। इसमें छह किसान घायल हो गये। घटना से आक्रोशित ग्रामीणों ने घायलों को ट्रैक्टर ट्राली में लेकर इब्राहिमपुर गांव के बाहर हाईवे पर जाम लगा दिया। इस दौरान पुलिस से भी नोकझोंक हुई। पुलिस ने किसी तरह से समझा बुझाकर मामला शांत कराया।

 

गंगनहर कोतवाली क्षेत्र के इब्राहिमपुर गांव में नदी को जाने वाले रास्ते पर लंबे समय से अवैध खनन हो रहा था। कुछ खनन माफिया किसानों की भूमि से भी खनन कर रहे थे। रविवार सुबह भी खनन माफिया किसानों की भूमि से अवैध खनन कर रहे थे। इसकी भनक लगने पर किसान शफक्कत, फुरकान, फरमान, नूर आलम, इमरान मौके पर पहुंचे और खेतों से अवैध खनन करने का विरोध किया। इस बात से आक्रोशित खनन माफियाओं ने किसानों पर लाठी डंडे और फावड़ों से हमला कर दिया।

 

जिसमें सभी किसान घायल हो गये। शोर मचाने पर आसपास के खेतों में काम कर रहे किसान मौके पर पहुंचे। उन्हें आता देख खनन माफिया धमकी देकर फरार हो गए। खनन माफियाओं के हमले की खबर जैसे इब्राहिमपुर गांव के ग्रामीणों को हुई तो काफी संख्या में लोग मौके पर पहुंचे। इसके बाद घायलों को ट्रैक्टर ट्राली में डालकर ग्रामीण इब्राहिमपुर गांव के बाहर हाईवे पर पहुंच गए और हाईवे पर जाम लगा दिया। सूचना पर पुलिस और प्रशासन की टीम मौके पर पहुंची। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई के आश्वासन पर ग्रामीणों ने जाम खोला।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *