न्यूज़

खटीमा का मयूर विहार सील, छह जुलाई तक रहेगा संपूर्ण लाकडाउन

Report ring desk

खटीमा। गुरुग्राम से आई महिला के कोरोना संक्रमित मिलने पर खटीमा प्रशासन ने लोहियाहेड रोड पर स्थित मयूर विहार सेक्टर तीन, वार्ड नौ को कंटेनमेंट जोन घोषित कर सील कर दिया है। अब छह जुलाई तक मयूर विहार लाकडाउन रहेगा । इस दौरान स्थानीय प्रशासन की ओर से खाद्य एवं जरूरी वस्तुओं की आपूर्ति की जाएगी, घर के एक व्यक्ति को ही सरकारी मोबाइल वैन से सामान लाने के लिए बाहर आने की छूट दी जाएगी।

बता दें कि मयूर विहार निवासी महिला पिछले दिनों अपने बेटे के साथ गुरुग्राम से लौटी थी और कोरोना जांच से पहले तीन दिन तक अपने घर में रही थी। रिपोर्ट पाॅजिटिव आने पर स्थानीय प्रशासन में हड़कंप मच गया और लोहियाहेड रोड स्थित मयूर विहार वार्ड नौ का 50 मीटर वर्गाकार क्षेत्र कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया।

उपजिलाधिकारी निर्मला बिष्ट की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि इस इलाके में 23 जून से 6 जुलाई तक संपूर्ण लाकडाउन रहेगा। इस दौरान उक्त क्षेत्र की सभी दुकानों, प्रतिष्ठानों, कार्यालयों, बैंकों आदि को बंद करा दिया गया है। पुलिस विभाग की ओर से उक्त क्षेत्र के 50 मीटर क्षेत्र में दोनों ओर से बैरिकेडिंग लगा दिए गए हैं। पूर्ति निरीक्षक इस क्षेत्र में मोबाइल वैन के जरिए दैनिक आवश्यकता की वस्तुओं, राशन, सब्जियों, फल आदि की क्रय करने की व्यवस्था करेंगे, जबकि जिला दुग्ध उत्पादन सहकारी संघ खटीमा के प्रधान प्रबंधक एवं जिला लीड बैंक अधिकारी दुग्ध पदार्थों और एटीएम की व्यवस्था करेंगे। नगर पालिका परिषद उक्त क्षेत्र में सैनिटाइजेशन करेगी। इस क्षेत्र में 14 परिवार रहते हैं।

एसडीएम ने उक्त क्षेत्र के लोगों से सर्दी, जुकाम, बुखार आदि के लक्षण होने पर तत्काल सूचना देने और किसी भी प्रकार की आपात स्थिति होने पर पुलिस को सूचित करने को कहा है। साथ ही लाकडाउन का उल्लंघन करने पर कठोर कार्रवाई की चेतावनी दी है। उन्होंने बताया कि यह फैसला जिलाधिकारी के आदेश के बाद लिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *