न्यूज़

लद्दाख में शहीद हुए जवान का पार्थिव शरीर पहुंचा, गांव में उमड़ा जन सैलाब

Report ring desk

रुद्रपुर। लद्दाख में शहीद हुए देव बहादुर का पार्थिव शरीर उनके गांव गौरिकला पहुंच गया। जवान के अंतिम दर्शन के लिए भारी संख्या में लोग पहुंचे और उन्होंने श्रद्धांजली अर्पित की।

लगभग दो घंटा एम्बुलेंस लालपुर पर रुकी रही। इस दौरान शहीद के दर्शन के लिए भीड़ उमड़ पड़ी। यहां से सेना के वाहनों के साथ लोग भी उनके गांव के लिए निकल पड़े। बाइक पर सवार युवा तिरंगे के साथ जब तक सूरज चांद रहेगा, देव तेरा नाम रहेगा, दिल दिया है जान भी देंगे ऐ वतन तेरे लिए आदि नारों के साथ आगे आगे चल रहे थे। सड़क के दोनों ओर लोगों की लंबी कतारें थीं। महिलाएं छतों से पार्थिव शरीर देखने के लिए खड़ी थीं।

शहीद का पार्थिव शरीर उनके गांव गौरीकला पहुंचने के बाद प्राथमिक स्कूल में अंतिम दर्शन के लिए रखा गया। इस दौरान लोगों ने भारत माता की जय और देव तुम अमर रहो के नारों के साथ शहीद को श्रद्धांजलि दी। प्राथमिक स्कूल में राज्यपाल की ओर से पुष्पचक्र अर्पित किया गया।
जिसके बाद शहीद की अंतिम यात्रा शुरू हुई। शहीद देव बहादुर की अंत्येष्टि कनकपुर और राघवनगर के मध्य बने श्मशान घाट पर होगी।

जानकारी के अनुसार, 18 जुलाई को रात को गश्त के दौरान जवान देव बहादुर का पैर जमीन पर बिछी डायनामाइट पर पड़ गया था। इस दौरान हुए धमाके में वह शहीद हो गए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *