न्यूज़

बारिश का कहर : खकरा नाले (Khakra drain) में बहा किशोर, तलाश जारी (search continues)

खटीमा में भी बारिश ने मचाया कहर, बिजली, पानी गुल

By Naveen Joshi
खटीमा। क्षेत्र में मंगलवार रात से बुधवार सुबह करीब 11 बजे तक हुई मूसलाधार बारिश ने जमकर कहर बरपाया है। जगह-जगह जलभराव होने, पेड़ टूटने के साथ ही कंजाबाग स्थित फीडर में पानी घुसने से इलाके की बिजली गुल हो गई है, जबकि एक किशोर शहर के बीचोंबीच बहने वाले खकरा नाले में बह गया है, जिसकी तलाश जारी है। वहीं, ऐंठा नाले की सफाई के दौरान नगर पालिका ने जल संस्थान की मेन लाइन तोड़ डाली, इससे लोगों के समक्ष पेयजल संकट गहरा गया है।

रातभर की बारिश से गौटिया में बहने वाला ऐंठा नाला ओवरफ्लो होकर बहने लगा, जिसमें पेड़ बहकर आने से पानी लोगों के घरों में घुसने लगा। सूचना पर तहसीलदार यूसुफ अली जेसीबी लेकर मौके पर पहुंचे और पानी निकासी की व्यवस्था कराई। वहीं कंजाबाग फीडर में भी बरसात का पानी भर गया है, जिससे आठ घंटे से अधिक समय बाद भी इलाके की बिजली सप्लाई बहाल नहीं हुई है। तहसीलदार ने फीडर का निरीक्षण कर जेसीबी की मदद से पानी निकासी कराई। वहीं, ऐंठा नाले की सफाई के दौरान नगर पालिका ने जलसंस्थान की मेन लाइन तोड़ डाली, इससे लोगों के सामने पानी का संकट खड़ा हो गया है। अब नाले में पानी कम होने पर पाइप लाइन की मरम्मत का काम हो पाएगा।

उधर, कादरी काॅलोनी वार्ड नंबर आठ निवासी लगभग 17 वर्षीय समीर पुत्र इदरीश खकरा नाले में बह गया। सूचना पर स्थानीय प्रशासन में हड़कंप मच गया। प्रशासनिक टीम मौके पर पहुंचकर नाले में बहे किशोर की तलाश में जुटी है। समाचार लिखे जाने तक किशोर का कहीं पता नहीं चल सका था।

इसके अलावा तहसील, डिग्री काॅलेज रोड, कंजाबाग रोड, अमाउं, लोहियाहेड रोड, मेलाघाट रोड, सरकारी अस्पताल जाने वाली रोड भी बारिश से जलमग्न हो गई। नगर पालिका की नालियां चोक होने से पूरे शहर में पानी भर गया। पीलीभीत रोड पर भुजिया नंबर तीन में एक पेड सड़क पर गिर गया, इससे बिजली लाइनें टूट गई और यातायात बाधित हो गया। प्रशासनिक अमले ने मौके पर पहुंचकर व्यवस्थाएं दुरुस्त कराई, जबकि एसडीएम निर्मला बिष्ट, ईओ धर्मानंद जोशी ने शहर का निरीक्षण किया। वहीं, विधायक पुष्कर सिंह धामी ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्र मेलाघाट का निरीक्षण किया उन्होंने जगबूड़ा नदी से हो रहे कटाव को भी देखा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *