न्यूज़

उत्तराखंड में बढ़ते कोरोना संक्रमण का असर शैक्षणिक संस्थानों में भी दिखने लगा

Report Ring Desk

देहरादून। सरकारी और केंद्रीय विद्यालयों के बाद अब देहरादून के प्रतिष्ठित द दून स्कूल के छात्रों व शिक्षकों में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। एक साथ सात छात्रों और पांच शिक्षकों के कोरोना की चपेट में आने से स्कूल में दहशत का माहौल है। सभी संक्रमित छात्र कक्षा आठ के हैं। स्कूल प्रशासन ने यह जानकारी जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को देने के साथ अपने स्तर से संक्रमण की रोकथाम के लिए प्रयास शुरू कर दिए हैं।

दून स्कूल में नौवीं से 12वीं तक के छात्रों की पढ़ाई पहले ही ऑफलाइन हो रही है। नए सत्र की पढ़ाई के लिए एक अप्रैल से आठवीं कक्षा के छात्रों का भी स्कूल पहुंचना शुरू हो गया है। इसके लिए बाकायदा एसओपी तैयार की गई। जिसके अनुसार छात्रों को अलग.अलग बैच में बुलाया जा रहा है। स्कूल की डेवलपमेंट एंड एल्युमिनी रिलेशन एंड कम्युनिकेशन ऑफिसर कृतिका जुगराण ने बताया कि बीते दिनों स्कूल पहुंचे आठवीं कक्षा के छात्रों को कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट दिखाने पर प्रवेश देने के बाद दो अलग.अलग हॉस्टल में आइसोलेशन में रखा गया था। इसके बाद स्कूल प्रशासन ने भी अपनी संतुष्टि के लिए उक्त छात्रों की कोरोना की आरटी.पीसीआर जांच करवाई। जिसकी रिपोर्ट मंगलवार को आई। इसमें सात छात्रों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही स्कूल में पहले से मौजूद पांच शिक्षकों की रिपोर्ट भी पॉजिटिव आई है।

उन्होंने बताया कि किसी भी संक्रमित में कोई लक्षण नहीं है। सभी को स्कूल में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है। इनके संपर्क में आए व्यक्तियों को भी आइसोलेशन में रहने का निर्देश दिया गया है। इनकी कोरोना जांच भी करवाई जा रही है। आठवीं कक्षा के अन्य छात्रों के स्कूल आने पर फिलहाल रोक लगा दी गई है।

वहीं आइआइटी रुड़की में कोरोना का संक्रमण बढ़ता जा रहा है। मंगलवार को यहां छह और छात्र.छात्राओं में संक्रमण की पुष्टि हुई। संस्थान में संक्रमित छात्र.छात्राओं की संख्या बढ़कर अब 60 हो गई है। सभी संक्रमितों को गंगा भवन में रखा गया है। संस्थान के पांच भवन को कंटेनमेंट जोन भी बनाया गया है। 100 छात्रों की कोरोना जांच रिपोर्ट आनी अभी बाकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *