high court
न्यूज़

क्वारंटीन नियमों के उल्लंघन मामले में कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज को हाईकोर्ट ने दिया नोटिस

Report ring desk
नैनीताल। क्वारंटीन नियमों के उल्लंघन मामले में हाईकोर्ट ने कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज को नोटिस जारी किया है। तीन हफ्ते में जवाब दाखिल करने को कहा है।

बता दें कि कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज द्वारा कोरोना वायरस से बचने के लिए जारी केंद्र सरकार की गाइड लाइन का उल्लंघन करने के मामले में याचिका दायर की गई थी। इस पर सुनवाई के बाद कोर्ट ने सख्त रुख अपनाते हुए केंद्र सरकार और राज्य सरकार के साथ ही मंत्री महाराज को भी नोटिस जारी किया।

मामले में कोर्ट ने पूछा कि जब आम लोगों पर क्वारंटीन नियमों के उल्लंघन पर मुकदमा दर्ज किया जा रहा है तो संवैधानिक पद पर बैठे लोगों के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की जा रही है। यह भी यह भी कहा कि कहीं संवैधानिक पद पर होने के चलते तो सरकार इनको बचाना तो नहीं चाहती है। बता दें कि विगत 20 मई को मंत्री सतपाल महाराज के घर पर सभी लोगों को होम क्वारंटीन का नोटिस चस्पा किया था, जिसकी अवधि तीन जून तक थी। लेकिन महाराज ने 21 मई को कैबिनेट बैठक में हिस्सा लिया तो 25 से 27 मई तक अपनी विधानसभा में भ्रमण किया। इसके बाद 29 को दूसरी कैबिनेट बैठक में हिस्सा लिया था।

30 मई को सतपाल महाराज की पत्नी अमृता रावत की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी तो पूरे परिवार का टेस्ट कराया गया। इसके बाद परिवार के लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई, जिनको एम्स ऋषिकेश में भर्ती करना पड़ा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *