न्यूज़

अमरोहा में एचसीएफआई की ओर से दो दिवसीय स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन

Report ring Desk

नई दिल्ली। हार्ट केयर फाउंडेशन ऑफ इंडिया (एचसीएफआई) की ओर से अमरोहा जिला के ताहरपुर और जमुना खास के सरकारी प्राथमिक केंद्र में दो दिवसीय स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। स्वास्थ्य शिविर में जिले के 400 गांवों के लगभग 1000 लोगों का स्वास्थ्य जांच की गई। स्वास्थ्य शिविर का उदïï्घाटन विधायक संगीता चौहान द्वारा किया गया। स्वास्थ्य शिविर में बाल विशेषज्ञ, सामान्य चिकित्सक और स्त्री रोग विशेषज्ञद्ध शामिल थे।

स्वास्थ्य शिविर में नेत्र जांच और स्क्रीनिंग, स्वच्छता पर जागरूकता, पोषण और स्वच्छता के तहत ओपीडी सेवाएं भी दी गई। इस कार्यक्रम में आयुष्मान कार्ड वितरण के साथ-साथ उन लोगों के लिए कोविड टीकाकरण भी वितरित किया गया, जिन्हें अभी तक कोविड वैक्सीन नहीं लग पाई थी। डॉ सुशील चौधरी और आरोग्य सेल्फ स्वास्थ्य शिविर के तहत आई केयर पीजी इंस्टीट्यूट एंड हॉस्पिटल, नोएडा के सहयोग से मोतियाबिंद सर्जरी भी की गई।

हैल्थ केयर फाउंडेशन ऑफ इंडिया की ट्रस्टी डॉ वीना अग्रवाल ने कहा डॉ के के अग्रवाल ने इस तरह के शिविरों का बीड़ा उठाया था। सभी को जांच और उपचार मिले और वे स्वास्थ्य से संबंधित बुनियादी पहलुओं से जागरूक हों यही डाक्टर के के अग्रवाल का मूल उद्देश्य था। इस आलोक में और उनके काम को आगे बढ़ाते हुए हमें स्वास्थ्य संबंधी गतिविधियों की अधिकता के साथ अमरोहा जिला में इस तरह के पहले सफल स्वास्थ्य शिविर की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है।

इस मौके पर अमरोहा की विधायक संगीता चौहान ने कहा कि जिले के लोगों का कल्याण हमारे लिए सर्वोपरि है। हमें इन संगठनों के साथ हाथ मिलाकर खुशी हो रही है, जो इतने सालों से अग्रणी काम कर रहे हैं।

नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर में डॉ केके के एचसीएफआई ने रक्त परीक्षण और हृदय स्वास्थ्य के बारे में जागरूकता के अलावा ईसीजी मशीन के साथ हृदय की देखभाल और रोगी की जांच भी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *