न्यूज़

मासूम से दुराचार और हत्या के दोषी को फांसी

देहरादून । बच्ची से दुष्कर्म और हत्या के दोषी को अदालत ने फांसी की सजा सुनाई है। दोषी पर 45 हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है। इसमें से 20 हजार रुपये पीड़ित पक्ष को दिए जाएंगे। अदालत ने अपराध पीड़ित सहायता कोष से भी पीड़िता के परिजनों को एक लाख रुपये की मदद देने के आदेश दिए हैं।
सहसपुर थाना क्षेत्र के सभावाला के इंजीनियरिंग कॉलेज परिसर में निर्माण के काम में लगे मजदूरों के परिवार झोपड़ी बनाकर रह रहे थे। 28 जुलाई 2018 की सुबह मध्य प्रदेश के एक मजदूर की 11 वर्षीय बेटी गायब हो गई। तलाश करने के बाद बच्ची का शव कॉलेज के निर्माणाधीन हिस्से में ईंटों के नीचे कपड़े में बंधा मिला था।
पुलिस ने बच्ची से दुष्कर्म और हत्या के आरोप में निर्माण के काम में लगे यूपी के फैजाबाद निवासी जय प्रकाश को गिरफ्तार कर लिया था। सहायक जिला शासकीय अधिवक्ता भरत सिंह नेगी ने बताया कि सोमवार को विशेष न्यायाधीश पॉक्सो रमा पांडेय की अदालत ने दोषी जय प्रकाश को बच्ची से दुष्कर्म में आजीवन कारावास और 20 हजार का जुर्माना, हत्या में मृत्युदंड और 20 हजार रुपये के जुर्माने की सजा सुनाई। साक्ष्य छिपाने के दोष में भी पांच साल की सजा और पांच हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *