न्यूज़

क्वारंटीन सेंटरों में व्यवस्थाओं के लिए ग्राम सभाओं को मिला धन

Report ring desk

हल्द्वानी ।  जिलाधिकारी  सविन बंसल ने बताया है कि जनपद के सभी विकास खण्डों की ग्राम सभाओं में कैंटेजेंसी मद में 2 करोड़ 24 लाख 79 हजार 606 की धनराशि वर्तमान मेे उपलब्ध है। जिलाधिकारी ने बताया कि जनपद की 479 ग्राम सभाओं में प्रति ग्राम सभा लगभग 45 हजार की धनराशि उपलब्ध है। उन्होंने बताया कि विकास खण्ड ओखलकांडा में 30.87 लाख, विकास खण्ड भीमताल में 24.46 लाख, बेतालघाट में 27.94 लाख, विकास खण्ड हल्द्वानी में 38.75 लाख, विकास खण्ड रामनगर में 35.36 लाख, विकास खण्ड रामगढ में 22.87 लाख, विकास खण्ड कोटाबाग में 30.43 लाख तथा विकास खण्ड धारी में 16.14 लाख की धनराशि ग्राम सभाओं  के कैंटेजेंसी मद में दी जा चुकी है।

dm
जिलाधिकारी बंसल ने जिले के सभी ग्राम प्रधानों को आश्वस्त करते हुये कहा है कि कोरोना संक्रमण काल में ग्राम सभा स्तर पर बनाये गये क्वारंटीन सेंटर की व्यवस्थाओं को बनाने में किसी भी प्रकार की धनराशि की कमी नहीं होने दी जायेगी। उन्होंने सभी ग्राम प्रधानों से अपील की है कि वह कैंटेजेंसी मद से उपलब्ध धनराशि का प्राथमिकता के आधार पर प्रयोग करें। उन्होंने कहा कि ग्राम सभाओं में व्यवस्था बनाने के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष तथा दैवीय आपदा प्रबन्धन निधि से भी धनराशि अवमुक्त की जायेगी।

उन्होंने स्पष्ट किया कि धन की कोई कमी नहीं है ऐसे में सभी ग्राम प्रधान संकमण के दौर में जिला प्रशासन को सहयोग करें तथा प्रवासी उत्तराखंडियों को क्षेत्र में बनाये गये क्वारंटीन सेंटरों में आवश्यक सुविधायें उपलब्ध करायें। उन्होंने कहा कि प्रत्येक ग्रामीण क्वारंटीन सेन्टरों में सहयोग एवं व्यवस्थाओं के लिए ग्राम विकास अधिकारियों, अध्यापकों तथा ग्राम विकास अधिकारी पंचायत की भी तैनाती की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *