fir-registered-for-spreading-rumor-about-corona-in-dehradun
न्यूज़

कोरोना : अफवाह फैलाने पर खानी पड़ी जेल की हवा

रिपोर्ट रिंग डेस्क

कोरोना वायरस के मद्देनजर बाजार और सब्जी मंडी बंद होने की अफवाह फैलाने के आरोप में कैंट कोतवाली पुलिस ने डेयरी संचालक के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। कैंट पुलिस ने आरोपी के खिलाफ शांतिभंग के तहत कार्रवाई कर उसे गिरफ्तार किया है।

देहरादून डीआईजी अरुण मोहन जोशी ने बताया कि देश के विभिन्न स्थानों पर कोरोना वायरस के मामले प्रकाश में आने के बाद पुलिस-प्रशासन की ओर से एहतियातन कदम उठाए जा रहे हैं। इस संबंध में सोशल मीडिया के माध्यम से अफवाह फैलाने वालों पर नजर रखी जा रही है। गुरुवार को पुलिस को सूचना मिली कि डाकरा क्षेत्र में लोगों के व्हाट्सएप ग्रुप पर सब्जी मंडी और बाजार 10 दिनों के लिए बंद होने का मैसेज वायरल हो रहा है।

जांच में सामने आया कि कौलागढ़ रोड स्थित दूध की डेरी चलाने वाली देवआशीष पुत्र वेद प्रकाश निवासी आमबाग गढ़ी कैंट ने मोबाइल और अन्य माध्यमों से विभिन्न व्हाट्सएप ग्रुप में यह मैसेज भेजा है। पुलिस ने आरोपी देवाशीष से पूछताछ की। कोतवाली कैंट प्रभारी संजय मिश्रा ने बताया कि आरोपी पर शांतिभंग में कार्रवाई  कर गिरफ्तार कर लिया गया है।  कोर्ट में पेश करने के बाद आरोपी को जमानत पर छोड़ा गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *