child death
न्यूज़

क्वारंटीन सेंटर में बच्ची की मौत पर पटवारी, टीचर समेत तीन पर मुकदमा

Report ring desk

हल्द्वानी। बेतालघाट के तल्लीसेठी गांव के कोरंटाइन सेंटर में 5 साल की बच्ची की मौत को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी सविन बंसल ने कोरंटीन सेंटर में तैनात कर्मचारियों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के आदेश दिये हैं। उन्होंने कहा कि बच्ची के परिजनों को वन विभाग की ओर से मुआवजा भी दिया जाएगा।

यहां बता दें कि राजकीय प्राथमिक विद्यालय तल्ली सेठी के क्वारन्टाइन सेंटर में सोमवार सुबह महेंद्र सिंह की 5 साल की बेटी अंजलि को सांप ने काट दिया था। परिजन अंजलि को बेतालघाट सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में ले गये। अस्पताल पहुंचने के कुछ ही देर में बच्ची की मौत हो गयी।

dm

नायब तहसीलदार बेतालघाट द्वारा सम्बन्धित थाने मे मृतक बच्ची के ताऊ खीम सिंह की शिकायत पर शासकीय कार्यों लापरवाही बरतने के आरोप में पटवारी राजपाल सिंह, ग्राम विकास अधिकारी उमेश जोशी, जीआईसी बेतालघाट के सहायक अध्यापक करन सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई है। उपजिलाधिकारी ऋचा सिह की रिपोर्ट पर सम्बन्धितों के खिलाफ आईपीसी की धारा 188ए 269ए270ए304 ;एद्ध तथा आपदा प्रबंधन अधिनियम 2005 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

गौरतलब है कि प्राथमिक विद्यालय तल्लीसेठी बेतालघाट के क्वारंटाइन सेंटर में 16 लोग क्वारंटीन हैं इसमें महेंद्र सिंह का परिवार भी था। इस परिवार की क्वारंटाइन अवधि मंगलवार को पूरी हो रही थी। जिलाधिकारी बंसल ने चेताया है कि भविष्य में ऐसा कोई मामला सामने आया तो लापरवाह कर्मचारी के खिलाफ कड़ी कार्यवाही अमल में लायी जायेगी।

उन्होंने दो टूक शब्दों में कहा कि ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में स्थापित किये गये सभी क्वारंटीन सेंटरों पर जिस स्टाफ की तैनाती की गई है वहां वह आपने दायित्व पूरी तत्परता एवं निष्ठा से अनुपालन करें किसी भी प्रकार की लापरवाही क्षम्य नहीं होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *