न्यूज़

डॉ. के के के हार्ट केयर फाउंडेशन ऑफ इंडिया ने दुबारा फ्लैगशिप योजनाओं की घोषणा की

Report ring Desk

नई दिल्ली। डॉ केके के हार्ट केयर फाउंडेशन ऑफ इंडिया ने घोषणा की है कि उसने फ्लैगशिप योजनाओं, द हार्ट केयर फाउंडेशन फंड के अंतर्गत सर्जरी को दुबारा शुरू कर दी है।

मालूम हो कि इसकी पहल पद्म श्री पुरस्कार विजेता डॉ केके अग्रवाल के नेतृत्व में शुरू की गई थी, इसके द्वारा अब तक 300 से अधिक हृदय सर्जरी की जा चुकी है। इस फंड से पिछले एक महीने में तीन लोगों की जान बचाई गई है और आगे भी फाउंडेशन के माध्यम से अधिक लोगों की मदद करने का विचार किया गया है।

डेढ़ साल के छोटे बच्चे आशिद को जटिल हृदय सर्जरी की आवश्यकता थी और उन्हें जीने के लिए 6 महीने का समय दिया गया था। वह एक गरीब हाउस हेल्प मार्जिना का बेटा है, जो एक दिन में एक समय का भोजन करने में भी असमर्थ था। डॉ केके के एचसीएफआई ने नेशनल हार्ट इंस्टीट्यूट के साथ साझेदारी के माध्यम से कम लागत पर इस बच्चे की सर्जरी की और उसे नया जीवन मिला।

डॉक्टर के के का हार्ट केयर फाउंडेशन ऑफ इंडिया की ट्रस्टीज डाक्टर वीना अग्रवाल ने कहा हमारा मानना है कि सही तरह की जागरूकता, समय पर हस्तक्षेप और वित्तीय सहायता के माध्यम से अधिकांश हृदय रोगों को रोका जा सकता है और ठीक किया जा सकता है। कोई भी व्यक्ति हमारे हेल्पलाइन नंबर 91-9958771177 पर कॉल करके हार्ट केयर फाउंडेशन फंड के लाभों के लिए आवेदन कर सकता है। छोटे बच्चों को विशेष वरीयता दी जाती है।

परफेक्ट हेल्थ मेला 20 अक्टूबर से

डाक्टर वीना अग्रवाल ने कहा कि डॉक्टर केके अग्रवाल की विरासत और उनके द्वारा शुरू की गई सभी परियोजनाओं को आगे बढ़ाते हुए हमें खुशी हो रही है। हम 20 से 24 अक्टूबर 2021 तक 28वें परफेक्ट हेल्थ मेला का भी आयोजन करेंगे। डॉक्टर वीना अग्रवाल ने कहा कि इस कार्यक्रम में चल रही महामारी और जनता के स्वास्थ्य और भलाई को ध्यान में रखते हुए इस बार परफैक्ट हेल्थ मेला डिजिटल रूप से आयोजित किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *