न्यूज़

केसिंगा में रेलवे अण्डरब्रिज निर्माण हेतु उलटी गिनती शुरू

By Suresh Agrawal, Kesinga, Odisha

केसिंगा। वर्षों लम्बे संघर्ष के बाद केसिंगा में एक रेलवे अण्डरब्रिज निर्माण की तमाम बाधाएं दूर हो गयी हैं एवं सब कुछ ठीक-ठाक रहा तो इसी माह 14 दिसम्बर को ब्रिज बन कर तैयार हो जायेगा। इस परिप्रेक्ष्य में टिटिलागढ़ स्थित सहायक संभागीय अभियन्ता (एडीईएन) श्री सा से प्राप्त जानकारी के अनुसार लाइन के आर-पार अण्डरब्रिज की लम्बाई कोई बत्तीस मीटर है एवं जिसके लिये डेढ़ मीटर चौड़े कुल अड़तालीस कॉन्क्रीट बॉक्स भी बन कर तैयार हैं, जो कि ब्रिज के नीचे आने-जाने के दो मार्गों में 24×2 के हिसाब से लगेंगे।

अब सारा दारोमदार इस बात पर टिका है कि अण्डरब्रिज निर्माण प्रक्रिया के लिये तिथि की मंज़ूरी कब मिलती है, क्योंकि इसके लिये रेलवे संभाग पर यातायात को 6-7 घण्टे बन्द करना पड़ेगा। आवश्यक मशीनें एवं उपकरण भी निर्माण स्थल पर पहुंचा दिये गये हैं।

दूसरी ओर पालिका प्रशासक सिध्दार्थ पटनायक से प्राप्त जानकारी के अनुसार अण्डरब्रिज की जद में आने वाले वार्ड क्रमांक तीन स्थित ओड़िया पड़ा तथा अम्बाजी मन्दिर पड़ा के रेलवे द्वारा बेदखल कोई चालीस परिवारों का पुनर्वास भी केसिंगा नगरपालिका द्वारा वार्ड क्रमांक आठ बोरिंगपदर स्थित यादव पड़ा के क़रीब करने की योजना को अन्तिम रूप दिया जा चुका है। विस्थापित परिवार को 323 वर्गफ़ुट जगह प्रदान कर प्रत्येक परिवार को प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवास बनाने आर्थिक सहायता प्रदान की जायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *