Coronavirus: Which countries have no cases,15-countries are coronavirus-free including -north-korea-south-sudan
देश दुनिया

जानिए दुनिया के 15 देश जहां नहीं पहुंच पाया कोरोनावायरस

Report ring desk

दुनिया कोरोनावायरस के खतरे से परेशान है। गरीब देशों से लेकर सबसे ताकतवर अमेरिका इस अदृश्य दुश्मन से लड़ रहा है। कोरोनावायरस अब तक दुनिया के 180 देशों तक पहुंच चुका है। जबकि उत्तर कोरिया, यमन समेत दुनिया के 15 देशों में अब तक कोरोनावायरस नहीं पहुंचा है।  इस बात का खुलासा किया है अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी ने।

जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी ने कोरोना वायरस के संक्रमण पर आधारित 31 मार्च तक का डेटा तैयार किया है। यूनिवर्सिटी के मुताबिक कोरोनावायरस अब तक दुनिया के 180 देशों तक पहुंच चुका है। इन देशों में कोरोनावायरस के 8.59 लाख केस आ चुके हैं, 130 देशों में 42,341 लोगों की जान जा चुकी है। जिन देशों में कोरोनावायरस का एक भी मामला सामने नहीं आया है इनमें उत्तर कोरिया भी शामिल हैं। जबकि उत्तर कोरिया की सीमा चीन और दक्षिण कोरिया से जुड़ी हुई है। इन दोनों देशों से ही दुनिया में कोराेनावायरस फैलने की शुरुआत हुई।

यूनिवर्सिटी के अनुसार अफ्रीका महाद्वीप में कई ऐसे देश हैं, जहां अब तक कोरोनावायरस का एक भी केस सामने नहीं आया है। ये देश बोत्सवाना, तुर्कमेनिस्तान, ताजिकिस्तान, यमन, कोमोरोस, मलावी, साओ तोमे एंड प्रिंसिपी, दक्षिण सुडान हैं। इसके अलावा कुछ छोटे आइलैंड भी हैं, जहां कोरोनावायरस अभी तक नहीं पहुंचा है। इनमें सोलोमन आइलैंड, वानूआतू हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *