coronavirus: Ravina making craft during lockdown
यूथ

BSC Student रवीना पढ़ाई के साथ क्राफ्ट से सजा रहीं घर

by Aashish Pandey

आपाधापी भरी लाइफ स्टाइल में लोग अपने पसंद के काम मुश्किल से ही कर पाते हैं। कोरोना वायरस से लाॅकडाउन के दौरान आप समय का सही उपयोग कर अपने पसंदीदा काम भी कर सकते हैं। इससे घर पर आपका मन तो लगा रहेगा साथ ही कोरोना के खतरे खुद का बचाव भी कर पाएंगे। आज आपको बता रहे हैं बीएससी की छा़त्रा रवीना इस समय का उपयोग कैसे कर रही हैं।

पिथौरागढ़ निवासी रवीना जोशी बीएससी कर रही हैं। उन्हें क्रफ्टिंग पसंद है। आमतौर पर छुट्टियों में ही वह क्राफ्ट बना पाती हैं। लाॅकडाउन के इस समय को वह बर्बाद नहीं करना चाहती हैं। आजकल वह दोपहर में क्राफ्ट बना रही हैं। कभी कागज के फूल तो कभी कागज से घर को सजाने का सामान तैयार करती हैं। बताती हैं कि वह पुरानी चीजों की बेकार नहीं होने देती हैं। कई बार आम लोग पुराने सामान को कूड़े में फेंक देते हैं, वह इसे संभालकर रखती है। टाइम मिलने पर सजावट का सामान बनाती हैं।

coronavirus:  Ravina making  craft during lockdown
रवीना बताती हैं कि वह कोर्स की पढ़ाई भी कर रही हैं। रोज एक दो घंटा आनलाइन क्लास भी ज्वाइन करती हैं। वह कहती हैं, चित्रकारी, डांस, सिंगगिंग व एक्टिंग सहित लोगों को कई शौक होते हैं। भागदौड़ भरी जिंदगी में लोग इनके लिए समय नहीं निकाल पाते हैं। मगर आजकल किसी को समय की व्यस्तता को लेकर शिकायत नहीं है। बस आलस छोड़कर शौक पूरे किये जा सकते हैं। वैसे भी कोरोना वायरस की महामारी से घर पर ही सुरक्षित रहा जा सकता है। वह दूसरों को संदेश देती हैं कि घर रहिए, सुरक्षित रहिए और समय का सदोपयोग कीजिए।

नोट – लाॅकडाउन के इस दौर में घर पर बैठकर आप क्या रहे हैं। अपने हालचाल या फिर बदली इस दिनचर्या के बारे में बताना चाहते हैं तो हमें 200 से 300 शब्दों में लिखकर भेजें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *