न्यूज़

सीमावर्ती क्षेत्र खटीमा में फिर फूटा कोरोना बम

एक दिन में सर्वाधिक 49 मामले सामने आने से मचा हड़कंप
प्रशासन ने 22 स्थानों पर बनाए कंटेनमेंट जोन

By Naveen Joshi
खटीमा। नेपाल और उत्तर प्रदेश की सीमा से सटे खटीमा क्षेत्र में एक बार फिर कोरोना बम फूटा है। इस बार एक ही दिन में 49 लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसमें सबसे अधिक भूड़ महोलिया वार्ड नंबर तीन के लोग हैं। वहीं, गुरुवार को सामने आए मामले अब तक एक दिन में आए मामलों में सबसे अधिक हैं। इनमें कुछ लोग क्वारंटीन सेंटर में थे, जबकि अन्य विभिन्न कंटेनमेंट जोनों से हैं। एक दिन में इतने मामले सामने आने पर स्थानीय प्रशासन ने 22 कंटेनमेंट जोन बनाकर वहां बैरिकेडिंग कर दी है, जबकि पहले से बने कंटेनमेंट जोनों की समयसीमा बढ़ा दी है।

अनलाॅक-3 में मिली छूट के चलते लोग लापरवाह होते जा रहे हैं। कई स्थानों पर तो लोग बिना मास्क के घूम रहे हैं, जबकि बैंकों, एटीएम, सार्वजनिक स्थानों और दुकानों में भी लोगों की भीड़ जुट रही है। इसके अलावा कंटेनमेंट जोनों में भी जमकर लापरवाही बरती जा रही है। नतीजतन कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे हैं। बुधवार शाम और बृहस्पतिवार सुबह आई रिपोर्ट में भूड़ महोलिया वार्ड नंबर तीन के 20, भूड़ महोलिया के तीन, चारूबेटा के सात, इस्लामनगर के पांच, दियां, चकरपुर पचौरिया, पकड़िया के दो-दो, खटीमा, मुंडेली, दियूरी, गौटिया, तिगरी, खेतलसंडा, उमरूखुर्द, बिछुवा के एक-एक समेत कुल 49 लोग कोरोना पाॅजिटिव आए हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने इन लोगों के 30 जुलाई को सैंपल लेकर भेजे थे। रिपोर्ट आने के बाद इन सभी को रुद्रपुर स्थित कोविड सेंटर भेजा जा रहा है। 

उधर, तहसीलदार यूसुफ अली ने बताया कि इस रिपोर्ट के बाद प्रशासन की टीम ने 22 कंटेनमेंट जोन बना दिए। इनमें भूड़ महोलिया, इस्लामनगर, चारूबेटा, मुंडेली आदि इलाके शामिल हैं। इस दौरान एसडीएम निर्मला बिष्ट, तहसीलदार यूसुफ अली, कोतवाल संजय पाठक, एसआई अरविंद बहुगुणा, डाॅ.संदीप मिश्रा आदि मौजूद थे। उन्होंने बताया कि भूड़ महोलिया का रहने वाला एक पुलिस कर्मी पिछले दिनों कोरोना पाॅजिटिव आया था, जिसके बाद भूड़ महोलिया को कंटेनमेंट जोन बनाने के साथ ही यहां के लोगों के सैंपल जांच को भेजे थे, जिसमें 20 लोग कोरोना संक्रमित निकले हैं, वहीं चारूबेटा में कोरोना पाॅजिटिव निकले लोग पीलीभीत से आए थे।
बता दें कि इससे पहले 17 जुलाई को आठ पटवारी और उनके 13 परिजन समेत कुल 21 लोग कोरोना संक्रमित हुए थे, जो एक दिन के सबसे अधिक मामले थे। इसके बाद बुधवार शाम और बृहस्पतिवार को आई कोरोना संक्रमितों की रिपोर्ट अब तक के एक दिन में आए मामलों में सबसे अधिक है। इससे क्षेत्र में हड़कंप मचा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *