commissioner-puts-duty-before-self-back-in-office-after-delivering-baby-boy
न्यूज़

22 दिन के बच्चे को लेकर आईएएस अधिकारी ने ज्वाइन की ड्यूटी

Report ring desk

कोरोना वायरस के संक्रमण से देश संकट में है। देश को इस संकट से उबारने के लिए डाॅक्टर और कई सरकारी अधिकारी अपनी ड्यूटी से बढ़कर काम कर रहे हैं। ऐसे लोगों में शामिल हैं महिला आईएएस अधिकारी श्रृजना गुम्माला ।

न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार आईएएस श्रृजना गुम्माला आंध्र प्रदेश के ग्रेटर विशाखापट्टनम में नगर निगम की कमिश्रर हैं। सृजना ने एक महीने पहले बेटे को जन्म दिया था। इस बीच कोरोना के कारण लॉकडाउन शुरू हो गया। लाॅकडाउन में नगर निगम को कमिश्रर की कितनी जरूरत होती है, समझा जा सकता है। उन्हें छह महीने की मैटरनिटी लीव मिली थी लेकिन उन्होंने छुट्टी लेने से इंकार कर दिया और महज 22 दिन के बच्चे को लेकर ड्यूटी ज्वाइन कर ली।

आईएएस श्रृजना का कहना है कि वह एक जिम्मेदार अधिकारी के तौर पर घर में नहीं रुक सकती थीं। उन्होंने अपने मातृत्व के साथ ही फर्ज को भी अहमियत दी। श्रृजना ने बताया कि उन्होंने अपनी छुट्टियां निरस्त कर दी और वापस काम पर लौट आईं। वह अपने 22 दिन के बच्चे को घर पर नहीं छोड़ सकती थीं इसलिए सारी सावधाऩी के साथ दफ्तर पहुंच गईं।

बच्चे को गोद में रखकर वह दफ्तर का काम करती हैं। उन्होंने कहा कि भले ही वह एक अधिकारी के रूप में सख्त हों लेकिन एक मां के रूप में वह बहुत संवेदनशील हैं। उन्होंने बताया कि इस इमरजेंसी के दौरान लोगों को साफ पानी मुहैया कराना और साफ सफाई सुनिश्चित करना जरूरी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *