cheating-of-1-lakh-13-thousand-rupees-from-sarpanch-candidate
देश दुनिया

आग पर सेंकते रहे कागज, ठग ले उड़े 1 लाख 13 हजार रुपए

पलारी (छत्तीसगढ़)। सरपंच का चुनाव लड़ रहे प्रत्याशी पंचम दास काे पैसा डबल करने का झांसा देकर दो ठग उससे 1 लाख 13 हजार रुपए ठगकर फरार हो गए। मामला पलारी पुलिस थाना के ग्राम छेरकापुर का है। पंचमदास मानिकपुरी गांव से सरपंच का चुनाव लड़ रहे हैं। ठगों ने ऐसा स्वांग रचा कि पंचम व उसका एक साथी पैसा डबल होने के लालच में कागज के टुकड़े आधी रात तक आग पर सेंकते रहे और ठग उनके एक लाख 13 हजार रुपए कब ले उड़े उन्हें पता ही नहीं चला। घटना मंगलवार रात की है।

थाना प्रभारी एनके स्वर्णकार ने बताया कि इतने हाईटेक जमाने में भी लोग ऐसे झांसे में आ जाते हैं, ताज्जुब होता है। बहरहाल पुलिस ठगों को तलाश रही है। मंगलवार की रात गांव के ही एक व्यक्ति भरत भारती (23) ने अपने एक साथी नरेश साहू के जरिए मंगलवार की रात 8 बजे पंचम को चुनावी टिप्स देने के बहाने तालाब के पार पर बुलाया। नरेश ने भरत का परिचय पंचम से कराकर कहा कि भरत तुमसे मिलना चाहता था, ये तुम्हें चुनाव जीतने की कुछ टिप्स देना चाहता है।

भरत ने पंचम को बताया कि वो पैसा डबल करके देता है, तुम चुनाव लड़ रहे हो तुमको ज्यादा पैसों की जरूरत पड़ेगी, मैं तुम्हारी मदद कर सकता हूं। भरत ने पंचम से कहा कि तुम मुझे अपने मुनाफे का 20 परसेंट दे देना। भरत के साथ एक और साथी भी आया था। पंचम लालच में आ गया और उसने भरत को पैसा डबल करने का नमूने दिखाने को कहा। इस पर भरत ने अपने साथी को कुछ नोट देकर करतब दिखाने को कहा जिसने पंचम के सामने 500 के एक नोट को दो डबल कर दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *