यूथ

कुमाऊं के युवाओं के लिए 15 फरवरी से सेना में बंपर भर्ती

Report ring desk

रानीखेत। कुमाऊं रेजिमेंट में 15 फरवरी से 10 मार्च तक सेना की बंपर भर्ती हो रही है। यह भर्ती कुमाऊं के छह जिलों के युवाओं के लिए है। भर्ती कुमाऊं रेजिमेंट के रानीखेत सेन्टर में सेना भर्ती की जाएगी।

सेना भर्ती के बारे में जानकारी देते हुए कर्नल भाष्कर तोमर डायरेक्टर ने बताया कि कुमाऊं रेजिमेंट में सेना की भर्ती 15 फरवरी से 10 मार्च तक आयोजित की जा रही है। 15 फरवरी को पिथौरागढ़ जिले के धारचुला, गनाई गंगोली , 16 फरवरी को मुनश्यारी, थल एवं बेरीनाग, 17 फरवरी को डीडीहाट, देवथल एवं कनालीछिना, 18फरवरी को गंगोलीहाट तथा बंगापानी के युवाओं की भर्ती होगी।

19 फरवरी को चंपावत जिले लोहाघाट, 20 फरवरी चम्पावत एवं बाराकोट, 21 फरवरी को पूर्णागिरी, टनकपुर एवं पाटी, 22 फरवरी को पिथौरागढ की भर्ती होगी। भर्ती से 72 घंटे पहले अभियर्थियों का उनके जनपदों में कोविड 19 का परीक्षण किया जायेगा। निगेटिव रिपोर्ट वाले अभियर्थी ही रानीखेत सेना रैली मे ही भाग ले सकेंगे। जनपद नैनीताल, अल्मोडा, बागेश्वर एवं उधमसिंहनगर की भर्ती की तिथियां शीघ्र जारी की जाएंगी।

एक मार्च को बागेश्वर की कपकोट व गरुड़, दो को ऊधमसिंहनगर की काशीपुर, बाजपुर, किच्छा, सितारगंज, तीन को जसपुर, गदरपुर और खटीमा तहसील, चार को नैनीताल जिले की तहसील नैनीताल, धारी, पांच को हल्द्वानी, रामनगर, छह को कोश्याकुटौली, बेतालघाट, कालाढूंगी व लालकुआं तहसील के नौजवानों की भर्ती होगी।

इसके अलावा सैनिक ट्रेडमैन के पदों के लिए सात मार्च को अल्मोड़ा जिले की समस्त तहसीलों, आठ को बागेश्वर और नैनीताल जिले की समस्त तहसीलों, नौ मार्च को ऊधमसिंहनगर की समस्त तहसीलों के युवाओं को भर्ती होगी। भर्ती रैली के अंतिम दिन 10 मार्च को अल्मोड़ा, बागेश्वर, ऊधमसिंहनगर व नैनीताल जिलों की समस्त तहसीलों के युवाओं के लिए तकनीकी भर्ती का आयोजन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *