न्यूज़

अरविंद केजरीवाल ने अक्षय पात्र की नाइट शेल्टर फीडिंग का किया शुभारंभ

Report ring Desk

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सराय काले खां स्थित दिल्ली अर्बन स्लम इम्प्रूवमेंट बोर्ड (डीयूएसआईबी) शेल्टर कॉम्प्लेक्स में आयोजित इवेंट में शहर के लिए अक्षय पात्र फाउंडेशन की नाइट शेल्टर फीडिंग पहल का शुभारंभ किया। इस पहल के तहत, फाउंडेशन डीयूएसआईबी द्वारा संचालित 209 रैन बसेरों में लंच और डिनर मुहैया कराने के लिए दिल्ली सरकार के साथ मिलकर काम करेगा। करीब ५ हजार से ज्यादा बेघर लोगों को इस पहल का लाभ मिलेगा, जिनमें परिवार बुजुर्ग व्यक्ति, विधुर-विधवा महिलाएं, बुरी लत से जूझ रहे लोग, चिकित्सा के अभाव वाले लोग शामिल होंगे।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और सम्मानित अतिथि के तौर पर शहरी विकास मंत्री सत्येंद्र जैन उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता अक्षय पात्र फाउंडेशन के चेयरमैन मधु पंडित दासा और वाइस चेयरमैन चंचलपति दासा द्वारा की गई थी।

लॉन्च इवेंट के बाद शेल्टर परिसर में भोजन कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस मौके पर मौजूद लोगों ने कोविड-19 महामारी के दौरान भूख और कुपोषण की समस्या दूर करने के अक्षय पात्र के प्रयासों की सराहना की और फाउंडेशन के कार्यों को अपना समर्थन देने की इच्छा प्रकट की।

चंचलपति दासा ने कहा कि हम आज शुरू की गई नाइट शेल्टर फीडिंग पहल के लिए दिल्ïली के मुख्यमंत्री के आभारी हैं। उनके सक्षम नेतृत्व में दिल्ली सरकार यह सुनिश्चित करने के लिए शानदार कार्य कर रही है। समाज के कमजोर वर्ग की बुनियादी जरूरतों को इस चुनौतीपूर्ण समय में पूरा किया जाए। नाइट शेल्टर फीडिंग पहल के लिए अपना समर्थन देने के लिए मैं सत्येंद्र जैन जी और डीयूएसआईबी का भी आभार प्रकट करना चाहूंगा। यह पहल हमें शहर में हजारों बेघर लोगों तक पहुंचने में सक्षम बनाएगी।

उद्घाटन अवसर पर मधु पंडित दासा ने कहा कि हम अक्षय पात्र के प्रयासों में अपना निरंतर समर्थन देने के लिए दिल्ली सरकार और मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जी का आभार प्रकट करते हैं, चाहे ये प्रयास स्कूल फीडिंग कार्यक्रम से संबंधित हो या फिर भोजन सहायता पहल से। अक्षय पात्र समाज की दिशा में अपनी जिम्मेदारी निभाने को प्रतिबद्ध है। हमने आपात परिस्थितियों में लोगों को राहत पहुंचाने के लिए सरकार के प्रयासों में हमेशा मदद की है। हम आगे भी यह प्रयास बरकरार रखेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *