migrants
रोचक

 लाॅकडाउन के सफर में हुआ प्रेम, दुल्हन लेकर घर पहुंचा युवक

Report ring desk

नई दिल्ली । लाॅकडाउन में खबरों और किस्से-कहानियों की भरमार रही। इनमें कई दर्द भरी थी तो कुछ सुखद भी। जो लोग दिन-रात पैदल चलकर सुरक्षित घर पहुंच गए तमाम परेशानियों के बावजूद उनका यह सफर यादगार बन गया। बिहार के सीतामढ़ी निवासी सलमान और शहनाज के लिए तो यह प्रेम का सफर बन गया। इस यात्रा में दो युवाओं का प्यार परवान चढ़ा। दिल्ली से पैदल बिहार की राह में कई बार उनमें कहासुनी हुई। साथ चल रहे उनके परिवारों में मनमुटाव हुआ। लेकिन प्रेम कहानी के आगे परिवारों को भी झुकना पड़ा। युवक दुल्हन लेकर घर लौटा।

lockdown wedding

इसे भी पढ़ें: ताकि न भूलें यह दौर , जुड़वां का नाम रखा क्वारंटाइन और सैनीटाइजर

राजस्थान पत्रिका की खबर के अनुसार दिल्ली में टाइपिंग का काम करने वाले सलमान का परिवार भी लाॅकडाउन में फंस गया था। 18 मई को उसका परिवार दिल्ली से बिहार के लिए पैदल निकल पड़ा। हरियाणा के पलवल के पास परिवार थकान मिटाने के लिए रुका था। यहां उन्हें जान पहचान का परिवार मिला, यह परिवार भी बिहार जा रहा था। यहां से दोनों परिवार साथ साथ हो गए। साथ चलना, थकान मिटाने के लिए आराम करना, साथ खाना पीना और गपशप ने उनकी यात्रा को आसान बना दिया।

इसे भी पढ़ें: क्वारंटीन सेंटर में अनूप की डाइट और पाचन शक्ति से हर कोई हैरान, खा जाते हैं इतनी रोटियां

bride groom

आगरा पहुंचने तक सलमान और दूसरे परिवार की बेटी शहनाज में बातचीत शुरू हो गयी। राह में दोनों के बीच नजदीकी बढ़ते गयी। कानपुर पहुंचने पर उनके परिवारों को भी इसका अहसास हो गया। इसको लेकर दोनों परिवारों में बहस हुई और नाराजगी भी। गोरखपुर में दोनों परिवारों ने तय किया, अब वे अलग- अलग जाएंगे। मगर इसके लिए सलमान तैयार नहीं हुआ। बहस बढ़ी तो उसने शहनाज को साथ घर ले जाने की बात कह दी। दोनों परिवारों में गहमागहमी भी हुई लेकिन सलमान और शहनाज की जिद के आगे उन्हें झुकना पड़ा। रास्ते में एक गांव में उनका निकाह कर दिया। गांव वालों ने भी इसमें सहयोग किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *