देश दुनिया न्यूज़

प्रेमी युगल ने की आत्महत्या, जानिए कहां हुई यह दुखद घटना…

उड़ीसा के कालाहाण्डी में एक प्रेमी जोड़े ने पेड़ से फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। इस घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गयी। दोनों के परिजन इस घटना से बेहद आहत हैं। युवक की उम्र 22 साल व युवती महज 14 साल की बतायी जाती है। 
By Suresh Agrawal, Kesinga, Odissa
उड़ीसा के कालाहाण्डी में एक प्रेमी युगल ने आत्महत्या कर ली है। बताया जाता है कि इस जोड़े के परिजन इनके साथ रहने से खुश नहीं थे। पुलिस के मुताबिक उसे कालाहाण्डी के कर्लामुण्डा प्रखण्ड के ग्राम पौरकेला में एक प्रेमी युगल द्वारा पेड़ से लटक कर आत्महत्या करने की जानकारी मिली।
बताया जाता है कि रविवार सुबह रिषिडा पुलिस चौकी के अंतर्गत आने वाले ग्राम पौरकेला के एक युवक व एक नाबालिग युवती की लाश को महुए के एक पेड़ से लटकते देखा गया। यह खबर पूरे क्षेत्र में आग की तरह फैल गयी। जिस किसी को भी इस बारे में पता चला, वह कौतुलवश घटनास्थल पर पहुंच गया। बताते हैं कि इस इलाके में आज तक ऐसी घटना पहले कभी नहीं हुई।
पेड़ पर फांसी लगाने वाले प्रेमी जोड़े के परिजनों को जब इस बारे में पता चला तो मानों उन पर दुखों का पहाड़ टूट गया हो।
स्थानीय पुलिस ने मामला दर्ज कर घटना की जांच शुरू कर दी है। मृतकों की पहचान पौरकेला के प्रफुल्ल दण्डसेना के पुत्र नवीन दण्डसेना (22) तथा ब्रज कंअर की पुत्री दीप कंअर (14) के तौर पर की गयी है। पुलिस के अनुसार दोनों ही शनिवार शाम तक अपने घरों में मौज़ूद थे। घटना की जानकारी रविवार सुबह तब मिली जब ग्रामीणों ने पौरकेला के समीप शिराबाहाल कुमुड़ापड़ा में एक पेड़ पर दोनों के शवों को लटकते देखा।
सर्वप्रथम लड़की के पिता ब्रज कंअर की सूचना पर रिषिडा पुलिस चौकी प्रभारी लवराम छत्रिया मौके पर पहुंचे। उसके बाद केसिंगा थाना मण्डल अधिकारी गुप्तेश्वर भोई तथा मदनपुर-रामपुर थाना प्रभारी गोविन्द माझी भी साइंटिफिक टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। वहां तहसीलदार की मौजूदगी में शवों का पंचनामा किया गया। बाद में पोस्टमार्टम के बाद शवों को उनके परिवार वालों को सौंप दिया गया। बताया जाता है कि रविवार देर रात शवों का अन्तिम संस्कार कर दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *