fir-registered-for-spreading-rumor-about-corona-in-dehradun
न्यूज़

चीतल को गोली मारने वाला एक शिकारी पकड़ा

रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी को जेल भेजा, बाकियों की तलाश जारी

By Naveen Joshi
खटीमा। सुरई रेंज में गोली मारकर चीतल का शिकार करने वाले एक शिकारी को वन विभाग की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है, जबकि अन्य शिकारियों की तलाश में वन विभाग की टीम जुटी हुई है।
वन विभाग के एसडीओ बाबू लाल ने बताया कि 21 जुलाई की रात वन विभाग के गश्ती दल ने सुरई रेंज के जंगल में गोली चलने की आवाज सुनीं। इस पर गश्ती दल मौके पर पहुंचा, जहां चीतल का शव पड़ा मिला। पास ही एक बाइक (यूके06पी-2688) भी मिली। शिकारियों ने चीतल की गर्दन पर गोली मारी थी।

इसके बाद एसडीओ ने टीमें गठित कर शिकारियों की धरपकड़ में लगाया। टीम ने बाइक नंबर के आधार पर एक शिकारी वीर बहादुर निवासी रमकौला सरपुड़ा खटीमा की पहचान कर ली थी, जिसे गुरुवार देर रात डिप्टी रेंजर सतीश रेखाड़ी की टीम ने उसके घर से दबोच लिया। बताया गया कि दो बाइकों पर चार शिकारी जंगल में शिकार करने आए थे। वन विभाग के गश्ती दल को देखकर चारों मौके से फरार हो गए, लेकिन जिस बाइक को वीर बहादुर चला रहा था, वह बाइक मौके पर छूट गई। एसडीओ बाबू लाल ने बताया कि पकड़े गए शिकारी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है। टीमें बाकी शिकारियों की तलाश में जुटी है, जिन्हें जल्द ही पकड़ लिया जाएगा।

कच्ची शराब के साथ एक गिरफ्तार
खटीमा। नशे के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान के तहत बाजार चौकी पुलिस ने ग्राम कच्ची खमरिया थाना नानकमत्ता निवासी हरजीत सिंह को 50 पौव्वे कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपी के खिलाफ आबकारी अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेज दिया है। पुलिस टीम में चौकी प्रभारी अनिल चौहान, कांस्टेबल शाहनवाज और नवीन खोलिया शामिल थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *