uttarakhand/story-haridwar-around-17-lakh-rupees-taken-fraudly-in-the-name-of-giving-company-franchise-3088609.html
न्यूज़

हरिद्वार : कंपनी की फ्रेंचाइजी देने के नाम पर पौने 17 लाख रुपये ठगे

रिपोर्ट रिंग डेस्क ।

उत्तराखंड के हरिद्वार में बिग मार्ट कंपनी की फ्रेंचाईजी देने के नाम पर 16.75 लाख रुपए की ठगी कर ली गई। ठगी का पता चलने पर पीड़ित ने एसएसपी को शिकायती पत्र दिया। इसके बाद ज्वालापुर पुलिस ने संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी।

हरिद्वार के ज्वालापुर नंद विहार कॉलोनी निवासी गौरव मित्तल ने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सेंथिल अवूदई कृष्णराज एस को दी शिकायत में बताया कि वर्ष 2019 जनवरी में कंपनी की फ्रेंचाईजी लेनी थी। फ्रेंचाईजी की वेबसाइट के जरिए बिग मार्ट, डीबीएम प्राइवेट लिमिटेड कंपनी से जुड़े उमा शंकर पाठक से संपर्क हुआ। जिसके बाद नोएडा सेक्टर-48 में बुलाकर कंपनी के नियम और शर्त बताकर कुछ दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करा लिए।

कंपनी के कहे अनुसार करीब डेढ़ लाख रुपये प्रतिमाह की दर से तीन मंजिला भवन किराए पर ले लिया। कंपनी के खाते में 16.75 लाख रुपये भी जमा करा दिए। लेकिन कई माह गुजरने के बाद भी न फ्रेंचाईजी दी गई और न रकम वापस दी। बाद में नोएडा जाकर पैसे मांगे तो धक्का-मुक्की कर बाहर निकाल दिया गया। इसके बाद वापस आकर मामले की शिकायत एसएसपी से की। एसएसपी के निर्देश पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। कोतवाली प्रभारी योगेश सिंह देव ने बताया कि उमा शंकर पाठक और कंपनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *