loot-in-punjab-national-bank-from-two-youth-near-roorkee?
न्यूज़

दिन दहाड़े बैंक के अंदर युवक से लूट, छिपने के लिए गंगनहर में कूदे आरोपी

रुड़की। पिरान कलियर क्षेत्र में बैंक में पैसा जमा करने आए युवक से दो युवकों ने बैंक के अंदर से ही हजारों की नकदी लूट ली और भागने लगे। युवक ने शोर मचाकर उनका पीछा किया तो दोनों गंगनहर में कूद गए।
सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों की तलाश की, लेकिन उनका पता नहीं चला। इसके बाद जल पुलिस के जवानों को बुलाकर गंगनहर में तलाश करवाई गई। करीब एक घंटे के बाद दोनों को जल पुलिस ने बाहर निकाला। पुलिस ने दोनों के खिलाफ लूट की रिपोर्ट दर्ज कर ली है।

 

भगवानपुर थाना क्षेत्र के मानुबास गांव निवासी शहजाद का कलियर-रुड़की मार्ग स्थित पंजाब नेशनल बैंक में खाता है। बृहस्पतिवार को वह खाते में पैसे जमा करने बैंक आए थे। अभी उन्होंने फार्म भरना शुरू ही किया था कि दो युवक उनके पास पहुंचे।

दोनों ने खुद को अनपढ़ बताते हुए शहजाद से अपना भी पैसे जमा करने वाला फार्म भरने कहा। इस पर शहजाद ने अपने करीब साढ़े बारह हजार रुपये काउंटर पर ही रख दिए और उनका फार्म भरने लगा।
इस बीच शहजाद का ध्यान हटते ही एक युवक ने रुपये उठा लिए और उनकी जगह रुमाल में लपटेकर नोटनुमा कागज के टुकड़े रखकर भाग निकला। इसी बीच दूसरा युवक भी बिना फार्म जमा करवाए ही भागने लगा। शक होने पर शहजाद ने रुमाल उठाकर देखा तो रुपये गायब थे। इसके बाद उन्होंने शोर मचाते हुए भाग रहे युवकों का पीछा किया।

देखते ही देखते कई लोग युवकों को पकड़ने के लिए दौड़ पड़े। भीड़ को आता देख दोनों युवकों ने पुरानी गंगनहर में छलांग लगा दी। साथ ही रुके पानी में खड़ी (समुंदर सोक) घास में छिप गए। सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और दोनों की तलाश की, लेकिन कुछ पता नहीं चला।

 

 

लिहाजा कलियर पुलिस ने जल पुलिस के जवानों को बुलाकर दोनों की तलाश शुरू की। करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद जल पुलिस के जवानों ने दोनों युवकों को तलाश कर गंगनहर से बाहर निकाला।

इसके बाद पुलिस उन्हें पकड़कर थाने ले आई और उनके पास से लूटी गई रकम बरामद कर ली। एसओ अजय सिंह ने बताया कि इमरान निवासी खजूरी, दिल्ली और राजू गोम्स निवासी कलकत्ता हाल निवासी सोनिक सिटी, गाजियाबाद के खिलाफ लूट का केस दर्ज कर दोनों का आपराधिक इतिहास खंगाला जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *